अपनी सैलरी से प्रति माह 100 रु. प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और जनपद आपदा कोष में दान करने वाले शिक्षक को, बीएसए महराजगंज ने नहीं दी पिछले 16 माह से सैलरी।

अपनी सैलरी से प्रति माह 100 रु. प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और जनपद आपदा कोष में दान करने वाले शिक्षक को, बीएसए महराजगंज ने नहीं दी पिछले 16 माह से सैलरी।

Plz share with love

महराजगंज : देश में कोरोना वायरस तेजी से फ़ैल रहा है सरकार इस जंग को जनता के सहयोग से जीतना चाहती है। इस दौरन महाराज गंज का एक अजीबो -गरीब मामला सामने आया है।

यहाँ हरेराम गौतम, प्रधानाध्यापक, पूर्व माध्यमिक विद्यालय, पीपरदेउरा, जनपद महराजगंज में कार्यरत है। शिक्षक ने अपने पिछले 16 माह की सैलरी से 100रु. प्रति माह की दर से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राहत कोष एवं जनपद आपदा कोष में दान करने को कहा है –

मै, अपने अवरुद्ध वेतन माह दिसंबर 2018 से अद्यतन मार्च 2020 तक कुल 16 माह के वेतन से ₹100 प्रति माह की दर से प्रधानमंत्री राहत कोष, मुख्यमंत्री राहत कोष एवं जिला अधिकारी महाराजगंज आपदा राहत कोष में दान करता हूं। जिससे जनहित प्रदेश हित व जनपद हित के कार्य आ सके।

गौरतलब है कोरोना वायरस को लेकर इस समय पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है वहीं भारत में भी यह वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर सरकार जनता से सहयोग माँगा है और 21 दिन के लिए देश को लॉकडाउन किया है।

मामला महाराजगंज उत्तर प्रदेश का है जहां पिछले 16 माह से एक शिक्षक का वेतन नहीं दिया गया। शिक्षक का कहना है कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महाराजगंज द्वारा जानबूझकर उसका वेतन रोक रखा रहा है।

जबकि हरेराम गौतम प्रतिदिन अपना शिक्षण कार्य कर रहे है। बेशिक शिक्षा अधिकारी द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन भी कर रहे है और सामाजिक कार्य के लिए भी हमेशा आगे रहते है।

शिक्षक हरेराम गौतम आगे कहते है कि 16 माह से उनका वेतन न मिलने से उनका परिवार पूरी तरह आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। उनके बच्चो की पढ़ाई भी मुश्किल में है।

अब तो नौबत यह है कि उन्हें कई लोग से उधारी भी मांगनी पड़ती है। धन अभाव के कारण उसके परिवार की जीविकोपार्जन भरण पोषण करने में आर्थिक पीड़ा हो रही है।

पीड़ित शिक्षक का कहना है कि उसने जनपद से लेकर मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, सहित हर दफ्तर में फरियाद लगाई है। सभी ने आदेश भी दिया है लेकिन बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज अपने व्यक्तिगत ईर्ष्या के कारण हरेराम गौतम को पिछले 16 माह से सैलरी नहीं दी है।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]