महाराष्ट्र: धर्म की दीवार तोड़कर मुस्लिम शख्स ने कराई हिंदू बेटियों की शादी, विदाई के वक्त खूब रोये – नेटीजन विशेष

महाराष्ट्र: धर्म की दीवार तोड़कर मुस्लिम शख्स ने कराई हिंदू बेटियों की शादी, विदाई के वक्त खूब रोये

The Netizen News

कुछ रिश्ते जाति-धर्म से परे होते हैं। महाराष्ट्र से एक खूबसूरत तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है जिसने हर धर्म का दिल जीत लिया है। यह तस्वीर है अहमदनगर के बाबाभाई पठान की, जिन्होंने अपनी राखी बहन की बेटियों की हिंदू रीति-रिवाज से शादी कराई।

बाबा भाई ने शादी में मामा के रूप में सारी रस्में खुशी-खुशी निभाईं। लेकिन जब विदाई का वक्त आया तो अपने आंसू न रोक सके। उनकी भांजियां भी उनके सीने से लिपटकर रोने लगीं। हर कोई इसे सच्चे भारत की तस्वीर बता रहा है।

राखी बहन की बेटियों की कराई शादी

बाबाभाई पठान महाराष्ट्र के अहमदनगर के बोधेगाव जिले में रहते हैं। लड़कियों की मां भूसरे का कोई सगा भाई नहीं है इसलिए वह हर साल बाबाभाई को ही रक्षाबंधन पर राखी बांधती हैं तो बाबाभाई भी अपनी मुंहबोली बहन को प्यारा सा तोहफा देते हैं। कुछ साल पहले भूसरे के पति की भी मौत हो गई। तबसे भूसरे और उनकी बेटियां बाबाभाई के ही परिवार का हिस्सा हैं और बाबाभाई भी उनके प्रति तरह हर जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

विदाई में फफककर रोने लगे बाबाभाई पठान

जब दोनों लड़कियों की शादी की बारी आई तो बाबाभाई ने अपने पैसों से ही सारा इंतजाम किया। यही नहीं उन्होंने समाज की परवाह किए बिना कन्यादान भी किया। जब विदाई की बारी आई तो बाबाभाई ऐसे फफक-फफकर रोने लगे मानो उनकी अपनी बेटियां विदा हो रही हों। फिर उन्होंने दोनों लड़कियों का हाथ पकड़कर उन्हें विदा कराया।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]