BJP-RSS समर्थित था अन्ना का आंदोलन: प्रशांत भूषण – नई दिल्ली

BJP-RSS समर्थित था अन्ना का आंदोलन: प्रशांत भूषण

The Netizen News

आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे वकील प्रशांत भूषण ने दावा किया है कि कांग्रेस सरकार में अन्ना हजारे के आंदोलन में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने समर्थन दिया था।

उन्होंने कहा कि इंडिया अंगेस्ट करप्शन मूवमेंट की शुरुआत BJP-RSS ने की थी ताकि यूपीए सरकार को सत्ता से हटाया जा सके। भूषण मूवमेंट को कोर मेंबर्स में से एक थे।

इंडिया टुडे के टीवी के राजदीप सरदेसाई को दिए एक इंटरव्यू में भूषण ने कहा- ‘दो चीजों का मुझे खेद है। यह कोई नहीं देख रहा है कि आंदोलन (IAC) कांग्रेस सरकार को गिराने और खुद को सत्ता में लाने के लिए  भाजपा-आरएसएस द्वारा समर्थित था।

भूषण ने आगे कहा कि ‘मुझे आज इस (आरएसएस-भाजपा की भूमिका) पर कोई संदेह नहीं है। वह (अन्ना हजारे) भी शायद इसके बारे में नहीं जानते थे, अरविंद इसके बारे में जानते थे, मुझे  इस कम संदेह है।

दूसरा अफसोस है कि मुझे अरविंद का चरित्र पहले से समझ में नहीं आया।  मुझे यह देर में समझ आया कि हमने एक और राजनीतिक राक्षस पैदा कर दिया।

बता दें साल 2015 में प्रशांत भूषण और फिलहाल स्वराज नाम का संगठन चला रहे योगेंद्र यादव को आम आदमी पार्टी से निकाल दिया गया था। भूषण ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन अभियान को आगे बढ़ाने के लिए RSS और बीजेपी का साथ दिया था।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]