बिहार NDA में दरार: बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ने सीएम नीतीश के करीबी मंत्री को बताया स्थिति का जिम्मेदार – पटना

बिहार NDA में दरार: बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ने सीएम नीतीश के करीबी मंत्री को बताया स्थिति का जिम्मेदार

The Netizen News

गोपालगंज: बिहार ने आई बाढ़ ने सब कुछ तबाह कर दिया है। अभी तक विपक्ष के नेता नितीश सरकार को इसका जिम्मेरार बता रहे था परन्तु आप NDA से भी बगावत की सुगसुगाहट आने लगी है।

गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र में एक के बाद एक सात जगह सारण बांध टूटने और बाढ़ के प्रलयंकारी रूप लेने के बाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक और बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने नितीश सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने सूबे के मुखिया नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले जल संसाधन मंत्री संजय झा को मौजूदा स्थिति का जिम्मेदार बताया है। बांधों के टूटने का ठीकरा जल संसाधन विभाग पर फोड़ते हुए उन्होंने कहा कि इस स्थिति का जिम्मेदार जल संसाधन विभाग के अधिकारी हैं।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगत रही जनता: उन्होंने कहा, “गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड में एक के बाद एक 7 जगह सारण बांध का टूटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

 बांधों के मजबूती की जिम्मेदारी जल संसाधन विभाग के अधिकारियों की थी। लेकिन इस ओर भारी लापरवाही की गई है, नतीजतन इतनी बड़ी आबादी को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.”

समय पर नहीं हुआ काम: मिथिलेश ने बताया कि करीब 8 महीने पहले जल संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर के आवास पर एक संवेदक की मौत हुई थी।

इस घटना के बाद कई महीने तक अधिकारी फरार थे, जिस वजह से विभागीय काम ठप हो गया था. यह भी एक वजह है, जिस कारण बांध की मजबूती को लेकर काम नहीं किया गया।

फिर पूरे देश में कोरोना के मद्देनजर सम्पूर्ण लॉकडाउन हो गया, इस वजह से भी काम पर असर पड़ा।

बता दें कि जल संसाधन विभाग ने दावा किया था कि लॉकडाउन होने के बावजूद बांध मरम्मती काम किया गया है। लेकिन विभाग के इस दावे के पोल सत्ताधारी पार्टी के नेता खुद खोल रहे हैं, उनका कहना है कि 8 महीने से विभाग ने कोई काम नहीं कराया है।

मालूम हो कि साल के अंत में सूबे में विधानसभा चुनाव होना है। लेकिन चुनाव से पहले ही बाढ़ आ गई है।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]