CAA को लेकर सवाल पर जब एक मशीन की तरह जवाब देने लगे भाजपा नेता किरीट सोमैया – News

CAA को लेकर सवाल पर जब एक मशीन की तरह जवाब देने लगे भाजपा नेता किरीट सोमैया

The Netizen News

मुंबई : नागरिकता संशोधित कानून (CAA) को लेकर भाजपा सरकार देश में जाकरूकता अभियान चला रही है। इसी के तहत मुंबई में भी CAA के समर्थन में एक कार्यक्रम हुआ, जिसमें एक विद्यालय के छात्रों को ले जाया गया और उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने को भी कहा गया। शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी किया है।

हालांकि जब एक निजी चैनल के रिपोर्टर ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया से इस बारे में सवाल पूछा तो उनका जवाब हैरान करने वाला था। किरीट सोमैया ने हर सवाल के जवाब में यही कह रहे थे कि ‘मैंने आपको जवाब दे दिया है’. रिपोर्टर ने सोमैया से CAA से जुड़े कई सवाल पूछे, लेकिन किरीट सोमैया सिर्फ अपने एक ही जवाब पर अड़े रहे और 27 बार इसी को दोहराया।

बता दें कि शुक्रवार 13 जनवरी के दिन मुंबई के माटुंगा में दयानंद बालक बालिका विद्यालय के छात्रों को बीजेपी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में ले जाया गया था। बीजेपी की ओर से CAA के समर्थन में आयोजित एक कार्यक्रम में दयानन्द बालक विद्यालय के छात्र ना केवल बड़े पैमाने में मौजूद रहे बल्कि उन्होंने मंच से प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी की तारीफ भी की। छात्रों ने बताया कि उन्हें इस सभा में नागरिकता कानून और देश के गद्दारों के बारे में बताया गया।

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने स्कूल को मिले नोटिस पर सवाल उठाया, लेकिन जब उनसे छोटे बच्चों के साथ राजनीति पर सवाल पूछा गया तो कोई जवाब उन्होंने नहीं दिया।

वहीं विवाद में फंसे स्कूल प्रशासन की ट्रस्टी और बीजेपी नेता सुमिता सुमन सिंह ने कहा है कि यह बीजेपी का कार्यक्रम था जो स्कूल के ग्राउंड के पास रखा गया था। यहां हमने स्कूल के प्राध्यापक को बुलाया था, तो वहीं छुट्टी के बाद छात्र यहां आ गए। उन्हें भी CAA के बारे में जानने की इच्छा थी। हम उन्हें कैसे भगा देते? कुछ छात्रों ने बात करने की इच्छा जताई तो हमने उन्हें बात करने दिया। इस कार्यक्रम का स्कूल से कोई लेना देना नहीं है।

इतना ही नहीं, इस मामले में किरीट सोमैया ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ठाकरे सरकार ने मुंबई के दयानंद स्कूल को CAA को लेकर हुए शैक्षणिक कार्यक्रम पर नोटिस जारी किया है। उन्होंने लिखा कि संसद द्वारा पारित CAA को राष्ट्रपति ने हामी भर दी, जिसका कार्यान्वयन अब शुरू हुआ है। हम महाराष्ट्र शिवसेना एनसीपी कांग्रेस सरकार की इस कार्रवाई की निंदा करते हैं।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]