भाजपा ने पिछले 6 सालों में संविधान की धज्जियां उड़ाने का मौका नहीं छोड़ा - अविनाश पांडे – राजस्थान

भाजपा ने पिछले 6 सालों में संविधान की धज्जियां उड़ाने का मौका नहीं छोड़ा – अविनाश पांडे

The Netizen News

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चुनकर आई सरकारों को गिराने की साजिश भाजपा ने की।

इसकी मिसाल हम सबके सामने है। अगर आप देखें तो पिछले 6 सालों संविधान की धज्जियां उड़ाने का मौका नहीं छोड़ा। जहां लोकतंत्र तरीके से आई सरकारों को गिराने का प्रयास किया गया।

पांडे ने कहा कि अगर इसी प्रकार चलता रहा। एक दिन लोगों का विश्वास लोकतंत्र और संविधानिक संस्थाओं से पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। वहीं, देश में अराजकता का माहौल हो जाएगा।

आज कहते हुई खुशी है कि कांग्रेस राजस्थान में गहलोत के नेतृत्व की सरकार पूरे बहुमत के साथ विधानसभा का सत्र बुलाना चाहती है। कोरोना से सभी त्रस्त हैं। अनेक ऐसे मुद्दे हैं जिन पर हम विपक्ष के साथियों और विधायकों के साथ चर्चा करना चाहते हैं कि इनसे कैसे लड़ सकते हैं। लोगों को ज्यादा से ज्यादा मदद दिलाना चाहते हैं।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

कोरोना समेत कई मुद्दों पर तत्र बुलाने के लिए राज्यपाल से अपील की

उन्होंने कहा कि राजस्थान केंद्र की मदद के अभाव में एक तरफ महामारी से जंग कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ आर्थिक परिस्थितियां बन रही हैं उससे लड़ना है। राज्य सरकार इसका मुकाबला कर रही है। वहीं, कोरोना से लड़ने में काफी हद तक सफल हुए हैं।

ऐसे कई मुद्दों के कारण विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल से अपील की है। पिछले 70 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ। जब बहुमत वाली सरकार सत्र बुलाना चाहती है।

राज्यपाल विधानसभा का सत्र बुलाने नहीं दे रहे हैं। इसका दुख है। इस संदर्भ में कांग्रेस के 102 विधायकों का वीडियो राज्यपाल और राष्ट्रपति से निवेदन करते हुए सोशल मीडिया पर डाला गया है।

हमने राज्यपाल की गरिमा का पूरा ध्यान रखा- डोटासरा

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्यपाल का गरिमा का पद है। कैबिनेट का नोट जाने के बाद उनके पास कोई विकल्प नहीं है।

वो नहीं पूछ सकते हैं कि विधानसभा में बैठने की क्या व्यवस्था होगी। वह व्यवस्था स्पीकर की होती है। उनकी जितनी क्वेरी है वो गलत है। हमने फिर भी उनकी गरिमा का ध्यान रखते हुए सभी जानकारी उन्हें दी।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]