बिहार: विधानसभा में चूहा लेकर पहुंचे RJD के MLC, राबड़ी ने कहा- इसी ने बांध काटा है, करो कार्रवाई

बिहार: विधानसभा में चूहा लेकर पहुंचे RJD के MLC, राबड़ी ने कहा- इसी ने बांध काटा है, करो कार्रवाई

Plz share with love

बिहार में इन दिनों चूहा पॉलिटिक्स काफी जोर-शोर से चल रही है। आलम तो यह है कि अब राजनेता विधान परिषद में चूहा तक लेकर पहुंचने लगे हैं। दरअसल हुआ ये कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के एमएलसी सुबोध राय विधान परिषद में चूहा लेकर पहुंच गए।

आरजेडी का कहना है कि बांध काटने वाले, शराब पीने वाले और दवाइंया खाने वाले चूहे को उन्होंने खोज निकाला है। वहीं बिहार में चूहे को लेकर हो रही राजनीति पर सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का एक बयान भी सामने आया है। राबड़ी देवी ने सरकार पर चूहे पर कार्रवाई की मांग की।

साथ ही उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी चूहे पर कर्रवाई करें. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने खुद कहा था चूहे ने बांध काटा है, तो अब इस पर कार्रवाई करें।

राज्य की जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोलेते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि सरकार घोटाला करती है और आरोप चूहे पर डालती है।

‘चूहा बजट’: बुधवार को बिहार विधानसभा के बजट सत्र में भी चूहों पर खूब राजनीति हुई। सत्र के दूसरे भाग में जल संसाधन विभाग के बजट को लेकर चर्चा हुई, जिसपर विपक्ष ने काफी हंगामा किया। इतना ही नहीं आरजेडी नेता यदुवंशी कुमार ने तो इस बजट को ‘चूहा बजट’ तक बता डाला।

चूहा पॉलिटिक्स पहली बार तब शुरू हुई थी जब जल संसाधन विभाग ने बांध खराब होने की वजह चूहों को बताया था। विभाग ने कहा था कि चूहों के कारण बांध खराब हुए और यहीं वजह है कि कई तटबंध टूटे।

हद तो तब हो गई तब चूहों पर पंचायतों के स्कूलों के टीचर्स की फाइल खाने और पुलिस थाने के अंदर रखी शराब को पी जाने का भी आरोप लगने लगा।

सरकारी प्रशासन के इन दावों के बाद विपक्ष ने इस मुद्दे को भुनाने में ज्यादा समय नहीं लगाया और इस पर काफी समय से राजनीति हो रही है।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]