बांदा : कोरोना वायरस की वजह से फैली महामारी से निपटने के लिए देश हुआ एक जुट ।

बांदा : कोरोना वायरस की वजह से फैली महामारी से निपटने के लिए देश हुआ एक जुट ।

Plz share with love

कोरोना वायरस को अब भारत छोड़ कर जाना पड़ेगा।

हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सब ने कोरोना के खिलाफ कमर कसी ।

सैकड़ो वर्षों से भारत को गुलाम बनाये अंग्रेजों को भी उस वक्त भारत छोड़ना
पड़ा था जब अंग्रेजों के खिलाफ भारत एक जुट हो गया था और दुनियं ने देखा कि किस तरह अंग्रेज भारत को छोड़ कर जाने के लिए मजबूर हो गए तो फिर ये कोरोना क्या चीज है ।

जब से कोरोना ने चीन से सर उठाया है तब से लगातार लोगों में कोरोना को ले कर भय बढ़ता जा रहा है आये दिन इस वायरस की चपेट में आकर लोग मर रहे है इस वक्त लगभग पूरी दुनियं इस वायरस की चपेट में है ऐसे में भारत भी इस वायरस की चपेट में आने से कैसे बचता यहां भी इस वायरस ने पैर फैलाये और लोग इस वायरस की वजह से मरने लगे शुरुआत के कुछ दिन तो इस वायरस को ले कर लोग तरह तरह के बयान बाजी करते रहे

आपस मे ही गलत फहमियों के शिकार रहे जिसकी वजह से इस वायरस को भारत में पांव फैलाने का अवसर मिल गया लेकिन अब नहीं अब भारत जाग गया है और इस महामारी से लड़ने के लिए तैयार हो गया है भारत मे बसने वाले हर धर्म के मानने वालों ने आपसी मदभेद भुलाकर इस कोरोना निपटने के लिए तैयारी कर ली है ।

जिससे ये साफ हो जाता है कि अब तक ये वायरस जितना हमला करना था कर चुका लेकिन अब आगे नहीं कर पायेगा ।
भारत के एक जुट होने की ये तस्वीर यू पी के बांदा जिला से हम आप को दिखाते हैं ।

बांदा जिले में हर धर्म के धर्म गुरुओं ने अपने अपने धार्मिक साथलों में ताला बन्दी कर दी है ।
कोरोना वायरस से देश वासियों को बचाने के लिए सरकार ने जैसे ही 21 दिन का लॉक डाउन किया उधर देश के सभी धर्म गुरुओं ने भी अपने अपने धर्म स्थलों में ताला बन्दी कर दी और जनता से घरों में रहने की अपील शुरू कर दी ।

लोगों ने भी इस अपील को मानते हुए मंदिर, मस्जिद गुरु द्वारे, चर्च में भीड़ लगाने की बजाए अपने घर को ही अपनी इबादत गाह बना लिया और पूजा नमाज घरों में ही शुरू कर दी।
इधर प्रशासन ने सड़कों पर रात दिन मेहनत कर के लोगों को घर मे रहने की अपील शुरू कर दी नतीजा ये हुआ कि सड़के सुनसान हो गईं लोग अपने अपने घरों में रहने लगे भीड़ भाड़ बिकुल खत्म हो गई जिले की सीमा में पुलिस के जवान तैनात है जो हर आने जाने वाले कि जांच पड़ताल कर रहे हैं सरकार लगातार लीगों से अपील कर रही है स्वास्थ विभाग किसी भी स्तिथि से निपटने के लिए तैयार है ।

आज जिस तरह से कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश एक जुट नजर आ रहा है उससे कहना गलत न होगा कि जब सैकड़ो वर्षों से भारत मे हुकूमत करने वाले अंग्रेज भारत की एकता के आगे घुटने टेकने पर मजबूर हो गए थे तो ये कोरोना क्या चीज है


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]