बहराइच : पिता ही निकला अपनी नाबालिक लड़की का हत्त्यारा।

बहराइच : पिता ही निकला अपनी नाबालिक लड़की का हत्त्यारा।

The Netizen News

: बहराइच के थाना रिसिया क्षेत्र में 16 वर्षीय किशोरी की गला रेतकर हत्या किए जाने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है पिता ही निकला बेटी का कातिल प्रेम प्रसंग के चलते पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट पुलिस ने हत्यारे पति पिता को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयोग आधार कार्ड खून से सनी हुई हत्या और वारदात के समय अभियुक्त का बना हुआ कपड़ा और एकत्र 80 और 2 बटा बरामद कर लिया है।

-जिले के थाना रिसिया क्षेत्र के विशुनापुर में 16 वर्षीय किशोरी का गला कटा हुआ शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई।घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक किशोरी के पिता सुभाष ने घटना के संबंध में गांव के ही इब्राहिम पुत्र मोहम्मद यार खान और दो अन्य साथियों के विरुद्ध रिवाल्वर तानकर बेटी का अपहरण कर उसकी हत्या किए जाने का केस दर्ज कराया।

पिता की तहरीर पर पुलिस ने अपराध संख्या 161/20 धारा 302 394 452 भारतीय दंड विधान एवं 3/2 एससी एसटी एक्ट बना मोहम्मद यार खान सहित दो अन्य लोगों के विरुद्ध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी।

शुरुआती दौर से ही पुलिस को हत्या की कहानी में संजय प्रतीत हो रहा था। पुलिस ने मृतिका के घर की तलाशी लेकर घर से बाल लगी हुई रस्सी और दुपट्टा बरामद किया। पुलिस के शक की सुई पूरी तरह से पारिवारिक जनों पर टिक गई।

हालांकि मृतका के पिता सुभाष ने पुलिस को गुमराह करने की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।उसने पुलिस को जो कहानी बताई वह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी।

उसने पुलिस को बताया कि रात करीब 2:00 बजे इब्राहिम पुत्र मोहम्मद यार का और उनके साथ दो अज्ञात लोग उसके घर में घुस आए। और उन्होंने उनके और उनकी पत्नी की गणपति परिवार व लगाकर गेल का जेवर लूटने के साथ ही साथ उनकी पुत्री शंकर रानी उर्फ पूजा के मुंह में कपड़ा ठूंस कर उसे उठा ले गए।मृतका के पिता सुभाष ने पुलिस को बताया कि उन्हीं लोगों ने उनकी बेटी की हत्या कर दी है।

बयान और तहरीर के आधार पर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी। लेकिन मृतका के घर से बरामद आग लगी हुई रस्सी और दुपट्टे ने हत्या की दास्तान खुद बयां कर दी। शक्ति सुईया पूरी तरह से परिजनों की ओर मुड़ गई।

पुलिस ने परिवारी जनों से कड़ाई से पूछताछ करने के बाद मृतका का पिता टूट गया और उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसने ही अपनी इज्जत बचाने के लिए अपनी पुत्री की हत्या कर प्रधान और कोटेदार को फसाने के लिए हत्या का रूप दे दिया।

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना रिसिया क्षेत्र के विशुनापुर गांव में 27/28 की रात में शंकरानी उर्फ पूजा का शव एक बोरे में बरामद हुआ था।

जिस संबंध में मृतका के पिता सुभाष ने आरोप लगाया कि गांव के प्रधान यार मोहम्मद खान,कोटेदार और दो अन्य अज्ञात व्यक्तियों ने उनकी बेटी का अपहरण हत्या की घटना कार्य की गई है।

जिस संबंध में पिता की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी। विवेचना के दौरान पाया गया कि शंकरानी उर्फ पूजा के साथ गांव के ही छोटू पुत्र फकीरे द्वारा छेड़खानी की गई है।

जिस संबंध में किशोरी के पिता द्वारा 20 जून 2020 को अभियोग पंजीकृत कराया गया था। 23 जून 2020 को पुलिस ने छोटू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उन्होंने बताया कि संबंध नहीं 164 की कार्रवाई अभी शेष थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतका पूजा का पिता सुभाष बेटी पूजा से 164 का बयान छोटकऊ के विरुद्ध करना चाहता था। लेकिन पूजा और छोटकऊ के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसलिए पूजा छोटकऊ के विरुद्ध बयान देने से इंकार कर रही थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिसको लेकर सुभाष को लग रहा था कि यदि उसने उसके विरुद्ध बयान नहीं दिया तो समाज में उसकी इज्जत कम होगी। इसलिए उसने अपनी बेटी को रास्ते से हटाने की ठान ली। घटना वाली रात उसने अपनी बेटी पूजा को परिवार के अन्य सदस्यों से अलग सुलाया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब मृतका पूजा सो गई तब उसके पिता ने पहले गलती से उसके गले को घोट कर उसके गले को हंसिया से काटकर हत्या की घटना को कारित किया।

उसके बाद उसने बेटी के शव को बोरे में भरकर उसे अपने घर से करीब 50 मीटर दूर ले जाकर यूकेलिप्टस के बाद में छुपा दिया। उसके बाद पुलिस को यह सूचना दी गई कि पुलिस ने उनकी बेटी का अपहरण कर हत्या की घटना की घटना को अंजाम दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि अभियुक्त ने अपना जुर्म कबूल करते हुए हत्या में प्रयुक्त ऑल आता क्यों हंसिया, हत्या के समय पहने गए खून आलूदा कपड़े बरामद करा दिए। पुलिस ने अभियुक्त को उसके असली ठिकाने जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट: रफीक उल्ला खान बहराइच


The Netizen News

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]