अफगानिस्तान में गुरुद्वारे में घुसकर हमला- चार की मौत, सुरक्षा बलों ने कई लोगों को बचाया

अफगानिस्तान में गुरुद्वारे में घुसकर हमला- चार की मौत, सुरक्षा बलों ने कई लोगों को बचाया

The Netizen News

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी के पुराने शहर के बीचों बीच स्थित गुरुद्वारे में घुसकर बुधवार को एक बंदूकधारी ने हमला किया जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. एक सिख सांसद ने यह जानकारी दी।

रायटर्स न्यूज एजेंसी ने अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय की रिपोर्ट के हवाले हमले की जानकारी दी है। अभी तक की जानाकारी के मुताबिक अफगान बलों ने काबुल में सिख पूजा क्षेत्र की पहली मंजिल को क्लीयर करा लिया है जहां सुरक्षा बल आतंकवादियों से लड़ रहे है।

अफ़गानिस्तान मीडिया ने बताया कि इमारत के अंदर मौजूद कई लोगों को बचा लिया गया है। अफगानिस्तान की एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने तारिक एरियन ने कहा, ‘प्रारंभिक जांच में कहा गया है कि ‘आत्मघाती हमलावर’ काबुल के शोरबाजार क्षेत्र में पूजा का एक सिख क्षेत्र धर्मशाला में है, और सुरक्षा बलों के साथ लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘अधिक बल क्षेत्र में भेजा जा रहा है.’

एक प्रत्यक्षदर्शी ने दावा किया कि एक विस्फोट सुना है। एरियन ने कहा कि यह घटना काबुल शहर के पीडी1 में स्थानीय समयानुसार सुबह 7:45 बजे शुरू हुई.

गौरतलब है कि सिख समुदाय यहां अल्पसंख्यक है। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है लेकिन गोलीबारी अभी जारी है। सांसद नरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि जब हमला हुआ तब वह गुरुद्वारे के नजदीक ही थे और वह भागकर वहां पहुंचे. उन्होंने कहा कि हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हुई है.


The Netizen News

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]