बिहार के सभी सरकारी स्कूल, पार्क, सिनेमाहॉल, म्यूजियम 31 मार्च तक बंद रहेंगे

बिहार के सभी सरकारी स्कूल, पार्क, सिनेमाहॉल, म्यूजियम 31 मार्च तक बंद रहेंगे

Patna: Bihar Chief Minister Nitish Kumar speaks to media personnel on the Ayodhya Case verdict, at Jai Prakash Narayan airport, in Patna, Saturday, Nov. 9, 2019. (PTI Photo)(PTI11_9_2019_000195B)

Plz share with love

पटना : कोरोना वायरस के चलते बिहार के सभी सरकारी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इसके अलावा सभी सरकारी पार्क, सिनेमाघर और म्यूजियम भी बंद 31 मार्च तक बंद रखे जाएंगे।

बिहार की नीतीश कुमार की सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया है। आज पटना में मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरल की भयावह स्थिति को देखते हाई लेवल बैठक की।

बैठक के बाद बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने दी जानकारी दी। मुख्य सचिव ने कहा कि बिहार के तमाम सभी सरकारी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। अब तक जो फैसला हुआ है वो सिर्फ सरकारी तंत्र पर लागू होगा।

प्राइवेट सेक्टर के लिए सोमवार को जानकारी दी जाएगी। नीतीश सरकार ने फैसला किया है कि सरकारी स्कूलों के मिड डे मिल की राशि को उनके खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

आंगनबाड़ी में बच्चों के खाने के पैसा को भी उनके अभिभावकों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा। राज्य में जितने भी सांस्कृति कार्यक्रम हो रहे हैं उन्हें बंद करने की अपील की गई है. ज्ञान भवन जैसी बिल्डिंग्स को भी बंद किया जा रहा है।

नेपाल से सटे इलाको में हर जगहों पर स्ट्रिक्ट चेकिंग की व्यवस्था है और महवपूर्ण अस्पताल में 100 बेड बढ़ाये जाएंगे. सरकारी कार्यालयों में आने वाले कर्मचारियों के लिए निर्देश आने वाले हैं कि एक दिन आधे और दूसरे दिन आधे कर्मचारियों को बुलाया जाए ताकि कार्यालय में भीड़ न हो।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]