अखिलेश यादव ने दुर्घटनाग्रस्त बस पर फूल चढ़ाकर मृतकों को दी श्रद्धांजलि

अखिलेश यादव ने दुर्घटनाग्रस्त बस पर फूल चढ़ाकर मृतकों को दी श्रद्धांजलि

Plz. Share this on your digital platforms.
92 Views

कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार 13 जनवरी को कन्नौज के छिबरामऊ पहुंचे। छिबरामऊ के घिलोई में तीन दिन पहले हुए बस हादसे के पीड़ितों से अखिलेश ने मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दुर्घटनाग्रस्त बस पर फूल चढ़ा कर श्रद्धांजलि भी दी।

अस्पताल में घायलों का हाल जानने पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि बस के अंदर 80 से ज्यादा लोगों के सवार होने की जानकारी मिली है। लेकिन सरकार यात्रियों की संख्या छुपा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार मोबाइल सिस्टम के जरिये सही संख्या जान सकती है क्योंकि यात्रियों के पास मोबाइल होगा। इस दौरान अखिलेश यादव ने दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर बस के अंदर जलकर हुई मौतों पर गहरा शोक जताया और बस पर फूल चढ़ाकर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए फूल अर्पित किए.

अखिलेश यादव इस दौरान छिबरामऊ के 100 बेड वाले अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने घायलों से हादसे के विषय में जानकारी ली और इस दुर्घटना का जिम्मेदार सरकार को बताया। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज पहुंचकर अखिलेश यादव ने घायलों के इलाज और उनकी देखभाल की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने घायलों की मदद और मृतकों के मुआवजे पर भी सवाल उठाया।

मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग एडमिट हैं, मैंने उनसे बातचीत की है। कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने खुद ही कांच तोड़े और कूद कर बाहर निकले। उन्होंने कहा, मैंने बस देखी है और वह ट्रक भी देखा है जिनकी टक्कर हुई। बस देखने से यह लगता है कि वह पूरी गैर-कानूनी ढंग से बनी हुई है। लंबी दूरी की बसों के लिए जो मानदंड होते हैं उसका पालन नहीं किया गया।

अखिलेश यादव ने कहा, मैं चाहूंगा कि सरकार टेलीफोन कंपनियों से बात करे, सूचना दे कि आखिरकार कितने लोग मोबाइल के साथ बस में सफर कर रहे थे। सरकार एक मोबाइल नंबर जारी करे और जनता में प्रचार करे कि अगर किसी परिवार के सदस्य की जान गई है या घर नहीं लौटा है तो उसे सूचना प्राप्त हो सके। हमने मांग की थी कि जिन परिवार के सदस्यों की जान गई है उनको 10 लाख रुपये की मदद मिले।

Plz. Share this on your digital platforms.

Subscribe To Our Newsletter