लद्दाख में फिर तनातनी, पैंगोंग झील के पास चीनी सैनिकों के जमावड़े के बाद सेना ने LAC के करीब फिर तैनात किए जवान। – News

लद्दाख में फिर तनातनी, पैंगोंग झील के पास चीनी सैनिकों के जमावड़े के बाद सेना ने LAC के करीब फिर तैनात किए जवान।

The Netizen News

भारत और चीन के बीच पिछले करीब तीन महीनों से लद्दाख स्थित एलएसी पर तनाव चरम पर है। इस बीच खबर है कि भारतीय सेना कुछ अहम इलाकों से चीन के पीछे न हटने के कारण अब एलएसी पर टुकड़ियां जुटा रही है।

दरअसल, भारत और चीन के बीच अब तक चार बार सैन्य स्तर की वार्ता हो चुकी है। इसके बाद चीन ने एलएसी पर चार जगहों से सेना को कुछ पीछे किया। पर पैंगोंग सो और डेपसांग प्लेन्स के इलाकों में अभी भी उसकी घुसपैठ जारी है। ऐसे में भारतीय सेना एलएसी पर अब लंबे समय के लिए चीनी सेना का आमना-सामना करने के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही भारत में चीन के राजदूत सन वीदोंग ने एलएसी के पैंगोंग सो पर होने का दावा किया था। इस पर सेना के एक वरिष्ठ अफसर ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया,

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

“एलएसी पर हमारी तैयारी और ऐक्शन दुश्मन की गतिविधियों पर आधारित होंगे। जब तक उन्होंने यहां क्षमता जुटा रखी है, तब तक हमें भी तैयार रहना होगा क्योंकि उनके इरादे कभी भी बदल सकते हैं। हम स्थिति के विश्लेषण के हिसाब से ही एलएसी पर टुकड़ियों को बनाए रखेंगे।”

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही भारत में चीन के राजदूत सन वीदोंग ने एलएसी के पैंगोंग सो पर होने का दावा किया था। इस पर सेना के एक वरिष्ठ अफसर ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “एलएसी पर हमारी तैयारी और ऐक्शन दुश्मन की गतिविधियों पर आधारित होंगे। जब तक उन्होंने यहां क्षमता जुटा रखी है, तब तक हमें भी तैयार रहना होगा क्योंकि उनके इरादे कभी भी बदल सकते हैं। हम स्थिति के विश्लेषण के हिसाब से ही एलएसी पर टुकड़ियों को बनाए रखेंगे।”


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]