छपरा में वज्रपात से 9 लोगों की दर्दनाक मौत, कई की हालत नाजुक, मुआवजे का ऐलान

छपरा में वज्रपात से 9 लोगों की दर्दनाक मौत, कई की हालत नाजुक, मुआवजे का ऐलान

Plz share with love

सारण/मोतिहारी : इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के छपरा से आ रही है, जहां लोगों पर आकाशीय बिजली मौत बनकर गिरी है।

छपरा के मुफस्सिल थाना के शेरपुर गांव में हुई घटना में वज्रपात के कारण 15 लोग बुरी तरह झुलस गए, जबकि नौ लोगों की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, सभी लोग परवल का खेत देखने गए थे। उसी वक्‍त बारिश शुरू हो गई थी। इस दौरान सभी लोग एक झोपड़ी में छिप गए थे, तभी उसपर वज्रपात हो गया और सभी लोग वज्रपात की चपेट में आ गए।

अस्पताल उपाधीक्षक डॉ राम इकबाल सिंह ने भी 9 लोगों की मौत की पुष्टि की है और कहा है कि घायलों को जैसे ही लाया जा रहा है डॉक्टरों की टीम यहां उसका उपचार कर रही है।

स्थानीय लोगों से मिली सूचना के अनुसार घायलों की संख्या बढ़ भी सकती है। स्थानीय लोगों ने बताया कि घटनास्थल पर अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें अस्पताल लाया जा रहा है। मृतक सभी लोग शेरपुर गांव के ही रहने वाले हैं।

डीएम पहुंचे अस्पताल

शेरपुर गांव में वज्रपात से 9 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद डीएम ने मुआवजे की घोषणा की है। डीएम ने मृतक के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

सारण के डीएम ने इस पूरे घटना को दुखद बताते हुए कहा है कि प्रशासन घायलों को इलाज के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था कर रहा है. घटना के बाद सदर अस्पताल पहुंचे डीएम ने व्यवस्था का जायजा भी लिया।

मोतिहारी में भी वज्रपात से घर जला

बिहार के अन्य जिलों में भी बारिश और बाद वज्रपात की खबरें मिल रही हैं। मोतिहारी जिले में वज्रपात से एक घर में आग लग गई जबकि दो झोपड़ियां जलकर राख हो गई इस घटना में कपड़ा अनाज सहित लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया।

वज्रपात की घटना पहाड़पुर के अहीर टोला की है। अन्य जिलों में भी तेज बारिश और आंधी तूफान की खबर है। मौसम विभाग ने बिहार के लगभग आधा दर्जन जिलों को दोपहर बारह बजे तक हाई अलर्ट पर रखा है।


Plz share with love

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]