ऑक्सिजन लेवल कम होने से 2 घंटे में 7 मरीजों ने तोड़ा दम, नर्स बोलीं- ऐसा मंजर कभी नहीं देखा। – News

ऑक्सिजन लेवल कम होने से 2 घंटे में 7 मरीजों ने तोड़ा दम, नर्स बोलीं- ऐसा मंजर कभी नहीं देखा।

The Netizen News

मुंबई : कोरोना वायरस के संक्रमण से मुंबई के कई अस्पतालों में अफरातफरी का मंजर है। यहां के जोगेश्वरी अस्पताल में शनिवार को महज 2 घंटे के अंदर कोरोना के 7 मरीजों की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सभी मरीजों की मौत ऑक्सिजन लेवल कम (Low Oxygen) होने से हुई है। यहां पिछले एक हफ्ते में हॉस्पिटल की लापरवाही से 12 मरीजों की जान जा चुकी है।

कहा जा रहा है कि यहां सीनियर डॉक्टरों की भारी कमी है और इसी वजह से यहां कोरोना के मरीजों की देखभाल ठीक तरीके से नहीं हो रही है।

‘ऐसा मंजर नहीं देखा’

अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर के मुताबिक, ये घटना शनिवार की है। नाम न बताने की शर्त पर एक नर्स ने कहा, ‘ऐसा मंजर हमने अपने करियर में कभी नहीं देखा। सिर्फ डेढ़ घंटे के दौरान 7 मरीजों की मौत हो गई।

इंडिकेटर में दिख रहा था कि ऑक्सिजन का लेवल कम हो गया है. मरीज़ों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, वो हांफ रहे थे. जब तक हमलोग कुछ करते उन सबकी मौत हो गई.’

लापरवासी से इनकार

रिपोर्ट के मुताबिक, मरीजों की गंभीर हालत देखकर नर्सों ने तुरंत डॉक्टर को जानकारी दी लेकिन जब तक आईसीयू में टेक्नीशियन की मदद से ऑक्सिजन लेवल को ठीक किया जाता, मरीजों ने दम तोड़ दिया।

हॉस्पिटल में अफरातफरी मच गई. इसके बाद मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉक्टर माने ने सुबह साढ़े 4 बजे इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. हालांकि डॉक्टर ने इस बात से इनकार किया कि मरीजों की मौत ऑक्सिजन लेवल कम होने से हुई. एक नर्स ने कहा कि यहां कुछ सीनियर डॉक्टरों की कमी है।


The Netizen News

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]