पंजाब में जहरीली शराब पीने से 38 लोगो की मौत, न्यायिक जांच के आदेश – भारत

पंजाब में जहरीली शराब पीने से 38 लोगो की मौत, न्यायिक जांच के आदेश

The Netizen News

नशे की समस्या से लंबे समय से जूझ रहे पंजाब में कच्ची शराब पीने से 38 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, पंजाब के तीन जिलों अमतृसर, तरणतारण और बटाला में नकली शराब पीने से इन लोगों की मौत हुई है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा है कि दोषियों को बख़्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री ने पुलिस को राज्य में शराब बनाने वाली इकाइयों में तलाशी अभियान शुरू करने का भी निर्देश दिए हैं।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘जालंधर के संभागीय आयुक्त संबंधित जिलों के संयुक्त आबकारी और कराधान आयुक्त और एसपी (जांच) के साथ मिलकर इस मामले की जांच करेंगे।’

मुख्यमंत्री ने जांच आयोग को किसी भी सिविल, पुलिस अधिकारी और किसी विशेषज्ञ से मदद लेकर शीघ्र जांच करने की स्वतंत्रता दी है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी .

8 लोग गिरफ्तार: अमरिंदर सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए, राज्य में सक्रिय शराब निर्माण इकाइयों पर नकेल कसने के लिए पुलिस को तलाशी अभियान शुरू करने का निर्देश दिया है।

पुलिस ने अमृतसर जिले के तरसिक्का गांव में बलविंदर कौर को हूच ट्रैजेडी मामले में गिरफ्तार किया है।

चारों मृतक जसविंदर सिंह, कश्मीर सिंह, कृपाल सिंह और जसवंत सिंह की पोस्टमार्टम की जा रही है, ताकि मौत के सही कारणों का पता लग सके। इस मामले में पुलिस ने सात और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आंध्रप्रदेश में 10 लोगों की मौत

दूसरी तरफ़ आंध्र प्रदेश के कुरीचेदु शहर में भी शराब की बंद दुकानों के कारण 10 लोगों ने सैनेटाइज़र पी लिया और इससे 10 लोगों की मौत हुई है।

शहर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सिद्धार्थ कौशल ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकानें बंद थीं पर हैंड सैनेटाइज़र आसानी से उपलब्ध था।

कुछ लोगों ने अपनी ज़रूरत पूरी करने के लिए हैंड सैनेटाइज़र पी लिया। सैनेटाइज़र पीने वाले कुछ लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सिद्धार्थ कौशल ने बताया कि मरने वाले कुछ लोगों को पहले स्वास्थ्य समस्याएं थीं।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]