बर्फीले तूफ़ान की चपेट में आकर 3 जवान हुए शहीद, घाटी में 5 की मौत

बर्फीले तूफ़ान की चपेट में आकर 3 जवान हुए शहीद, घाटी में 5 की मौत

Plz. Share this on your digital platforms.
91 Views

श्रीनगर : बीते हुए साल की अपेक्षा इस साल की ठण्ड का असर काफी देखने को मिल रहा है। जम्मू-कश्मीर में लगातार बर्फबारी हो रही है। इस जानलेवा बर्फ़बारी के चलते कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में हिमस्खलन के कारण 3 जवान शहीद हो गए हैं, वहीं एक जवान अभी भी लापता है। यही नही घाटी में हिमस्खलन की चपेट में आने से 5 लोगों के भी मरने की खबर है। ख़बरों के मुताबिक रामपुर और गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन की कई घटनाओं के आसार नज़र आ रहे हैं।

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 48 घंटों में हुई भारी बर्फबारी के कारण, उत्तरी कश्मीर में कई जगह हिमस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं। इनमें 3 सैनिकों ने अपनी जान गंवाई है जबकि एक अभी भी लापता है। सेना के सूत्रों के मुताबिक, हिमस्खलन में फंसे कई जवानों को बचाया भी गया है।

वहीं मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में सोनमर्ग के गग्गेनेर क्षेत्र के पास कुलान गांव में हिमस्खलन की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई और कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हालांकि, सेना ने इस इलाके में भी अपना बचाव अभियान शुरू कर दिया है। यह इलाका श्रीनगर से सड़क से कटा हुआ है, यही कारण है कि बचाव दल को यहां पैदल ही पहुंचना पड़ा है।

बता दें 7 जनवरी को जम्मू और कश्मीर में एलओसी के पास पुंछ जिले में हिमस्खलन हुआ था, जिसमें सेना के एक पोर्टर की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य पोर्टर घायल हो गए थे।

Plz. Share this on your digital platforms.

Subscribe To Our Newsletter