भारत में कोरोना वायरस : अबतक 15 की मौत, 634 हुए केस

भारत में कोरोना वायरस : अबतक 15 की मौत, 634 हुए केस

Plz share with love

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। हिंदुस्तान में इससे निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है जिसका गुरुवार को दूसरा दिन है।

लॉकडाउन की वजह से आम लोगों को जरूरी समान की किल्लत हो रही है, हालांकि सरकारों की ओर से लगातार मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इस बीच देश में कोरोना केस की संख्या 600 के पार पहुंच गई है, जबकि 14 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

इसी बीच राहुल गाँधी ने प्रधान मंत्री से सवाल किया ?

, ‘मोदी जी, कोरोना संकट से लड़ने के लिए डॉक्टर-नर्स-स्वास्थ्य कर्मियों को लैस करना ज़रूरी है पर उनके लिए एन-95 मास्क, 3 प्लाई मास्क, हैज़्मैट सूट उपलब्ध क्यों नही है ? देश को मार्च में ही 7.25 लाख बॉडी सूट, 60 लाख एन-95 मास्क, 1 करोड़ 3 प्लाई मास्क की ज़रूरत है। ये कब मिलेंगे?’

सुरजेवाला ने यह भी पूछा, ‘कोरोना वायस के प्रसार के 84 दिन बाद आपकी सरकार ने आज 24 मार्च को वेंटिलेटर, सांस लेने के उपकरणों व हैंड सैनिटाइजर के निर्यात पर रोक लगाई है।

कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए यही आपकी तैयारी है? अब जागे तो क्या जागे?’ उन्होंने कहा, ‘आज सर्वाधिक ज़रूरत राहुल गांधी और कांग्रेस द्वारा सुझाई गई ‘न्यूनतम आय योजना’ को तत्काल लागू करने की है और यही वक़्त की मांग भी है।

हर जन-धन खाते, प्रधानमंत्री किसान खाते व पेन्शन खाते में 7,500 रुपये तुरन्त जमा करवाएं ताकि ग़रीब लोग इन 21 दिनों में दो जून की रोटी खा सकें। जान है तो जहान है।’


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]