पंजाब: प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 12 मजदूरों ने भागकर जान बचाई; एक झुलसा

पंजाब: प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 12 मजदूरों ने भागकर जान बचाई; एक झुलसा

Plz share with love

लुधियाना :लुधियाना में गुरुवार देर रात एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिसके कारण इस घटना में एक मजदूर झुलस गया। जबकि 12 मजदूरों ने भागकर जान बचाई।

आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग में फंसे मजदूर को निकालकर इलाज के लिये अस्पताल भेज दिया है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आखिर घंटों की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।

घटना रात करीब 12 बजे कंगनवाल इलाके की है। फैक्ट्री मालिक राज कुमार गर्ग ने बताया कि उनकी फैक्ट्री में प्लास्टिक का दाना बनता है। वह रोजाना की तरह गुरुवार की रात करीब 9 बजे वह अपनी फैक्ट्री से घर लौटे।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

रात करीब 12 बजे उन्हें फैक्ट्री कर्मचारी ने फोन कर बताया कि फैक्ट्री में आग लग गई है। वहीं उसने बताया कि उसकी फैक्ट्री में 20 कर्मचारी हैं, जो फैक्ट्री के अंदर ही काम करने के बाद सोते हैं।

हादसे के वक्त फैक्ट्री में 12 कर्मचारी मौजूद थे, जो आग लगते ही फैक्ट्री में से निकलने शुरू हो गए जबकि, सोनू नामक का एक कर्मचारी फैक्ट्री के अंदर ही रह गया।

उधर आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, जिसके बाद एक-एक करके 6 गाडियाें के साथ मौके पर पहुंची टीम ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू की।

अंदर फंसे सोनू को भी फायर ब्रिगेड की टीम ने आकर निकाला और नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

वहीं, थाना साहनेवाल की पुलिस व कंगनवाल चौकी की पुलिस मौके पर पहुंचे। थाना साहनेवाल के सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली तो वह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आस-पड़ोस की फैक्ट्रियाें व घरों को खाली करवाना शुरू कर दिया।


Plz share with love

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter