10 जिले के 10 लाख लोग बाढ़ की चपेट में, गोपालगंज में सारण बांध दो जगह से टूटा ; वायुसेना के हेलिकॉप्टर गिरा रहे खाना। – पटना

10 जिले के 10 लाख लोग बाढ़ की चपेट में, गोपालगंज में सारण बांध दो जगह से टूटा ; वायुसेना के हेलिकॉप्टर गिरा रहे खाना।

The Netizen News

राज्य में गंडक, बागमती और अधवारा नदियों में उफान के चलते बिहार के 10 जिले के 10 लाख से अधिक लोग बाढ़ की चपेट में हैं। शनिवार को गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर के सोनवालिया में दो जगह सारण बांध टूट गया।

इससे सारण जिले के तरैया, मशरख और पानापुर में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड में दो जगह पर जमींदारी बांध टूटा है। इससे पहले शुक्रवार को गोपालगंज में गंडक नदी पर बना सारण बांध टूट गया था।

वायुसेना के हेलिकॉप्टर गिरा रहे खाना

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

बाढ़ में फंसे लोगों तक खाना पहुंचाने के लिए वायुसेना की मदद की गई है। वायुसेना के तीन हेलिकॉप्टर बाढ़ पीड़ितों के बीच खाना गिरा रहे हैं। दो हेलिकॉप्टर दरभंगा से दरभंगा और मोतिहारी के बीच राहत कार्य चला रहे हैं।

एक हेलिकॉप्टर पटना से गोपालगंज में राहत सामग्री ले जाकर एयर ड्रॉपिंग कर रहा है। बाढ़ पीड़ितों के लिए 271 कम्युनिटी किचेन चल रहे हैं जहां 11 लाख से ज्यादा लोग भोजन कर रहे हैं।

लगातार हो रही बारिश व जिले में बहने वाली विभिन्न नदियों के जलस्तर में वृद्धि से जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनती जा रही है।

दरभंगा समस्तीपुर रेलखंड पर हायाघाट व थलवाड़ा के बीच बने पुल के पास तक नदी का पानी पहुंच गया। इसके बाद इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

गोपालगंज: बरौली हुआ जलमग्न, मांझा के 65 गांव के लोग बाढ़ में घिरे

बरौली के देवापुर में सारण मुख्य बांध टूट गया है। अब जिले के पूर्वांचल में गंडक अपनी विनाशलीला दिखा रही है।

बाढ़ की तेज बहाव में बरौली व मांझा प्रखंड के करीब 65 गांव बाढ़ का कहर झेल रहे हैं। बरौली और मांझा के सुदूर इलाके में सैकड़ों परिवार बाढ़ में फंसे हुए हैं। एनडीआरएफ की आठ टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है। मोटरबोट व नावों से लोगों को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]